करियर और विवाह के लिए पुखराज | Yellow sapphire Stone for Career & Marriage

करियर और विवाह के लिए पुखराज | Yellow sapphire Stone for Career & Marriage

करियर और विवाह एक व्यक्ति के जीवन में सबसे दो महत्वपूर्ण चीजों हैं लेकिन कभी-कभी विभिन्न कारणों की वजह से जीवन में हर चीज योजना के अनुसार नहीं हो पाती है। हम इसे भाग्य पर छोड़ देते है। यदि कोई व्यक्ति मुश्किल समय से गुजर रहा है तो ब्रह्मांड में कुछ ऊर्जाएं हैं जो मदद कर सकती हैं। पुखराज पत्थर (yellow Sapphire Stone) की तरह किसी व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यह वर्षों से बार-बार साबित हुआ है। यह मानसिक शांति और स्वास्थ्य को संतुलित करने के लिए मन जाता है यह परिवार और सामाजिक संबंधों को भी बढ़ाता है

विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो सही जीवनसाथी या अच्छे नौकरी के अवसरों को खोजने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें पहनने की सलाह दी जाती है। यह सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उपयुक्त है। यह सोने और चांदी में पर पहनने पर और आकर्षक दिखता है।

कहा जाता है कि पीला पुखराज, ग्लोबस पैल्लीडस globus pallidus (मस्तिष्क का एक हिस्सा जो स्वैच्छिक कार्य को नियंत्रित करता है) पर सकारात्मक प्रभाव डालता है, ऐसा कहा जाता है कि ज्ञान, शिक्षा और सच्चाई जैसे सकारात्मक मूल्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह माना जाता है कि पीला पुखराज पहनने से आंतरिक और बाह्य विचार प्रक्रिया को संतुलित करने, सभी कार्यों को निर्देशित करने और जटिल गतिविधियों का प्रबंधन करने में मदद मिलती है।

बृहस्पति, सौर मंडल का सबसे बड़ा ग्रह है और पीला पुखराज बृहस्पति ग्रह का रत्न है, इसलिए यह आश्चर्य की कोई बात नहीं कि उसे सबसे शक्तिशाली पत्थरों में से एक कहा जाता है मंगल या शनि के विपरीत, बृहस्पति की स्थिति अनुकूल माना जाता है। इसका एक व्यक्ति के बौद्धिक, आध्यात्मिक और धार्मिक विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Buy Yellow Sapphire Now

Personalised Gemstone Consultation

Shubh Gems has a team of Gemstone / Healing Experts who guide you to choose the most suitable Gemstone based on your Birth-chart in Vedic Astrology. Have Query ?